Breaking News :

पहले चरण के चुनाव के लिए JDU और BJP के सीटों की आधिकारिक घोषणा आज

नीतीश कुमार का राजनीतिक करियर समाप्त करना चाहती है BJP, ऐसे जानें समीकरण

सुशांत केस: AIIMS की रिपोर्ट पर मची हायतौबा, मुंबई पुलिस कमिश्‍नर ने द‍िया बड़ा बयान

53 किलोग्राम की मछली ने बनाया लखपति, बुजुर्ग महिला की रातोंरात खुली किस्‍मत

IPL 2020 पर सट्टेबाजों का साया, इस खिलाड़ी को मिला ऑफर तो BCCI ने शुरू की जांच

सलमान खान ने पूछा कब होगी मेरी शादी, ज्योतिषी ने दिया ऐसा जवाब…

BJP-JDU में सीट शेयरिंग को लेकर बन गई सहमति, चिराग को लेकर अभी भी खींचातानी

तबीयत बिगड़ने के बाद रामविलास पासवान के दिल का हुआ ऑपरेशन

सीट बटवारा होते ही टूट गया महागठबंधन, कांग्रेस ने माना तेजस्वी का लोहा

पिछले 10 वित्त वर्षों में 11 गुणा बढ़ा कृषि बजट, नए कृषि सुधारों से होगा लाभ

3-Dec-2020

आसमान छूने लगा दरभंगा का विमान किराया, दिल्ली का किराया 10000 तो मुम्बई का हुआ 17000


दरभंगा से हवाई सेवा आठ नवंबर से शुरू हो जायेगी। इसके लिए टिकट की बुकिंग पूर्व घोषित तिथि से पहले ही सोमवार से शुरू हो गयी थी। लोगों ने टिकट बुक कराना शुरू कर दिया है। टिकट की बुकिंग 30 सितंबर से शुरू होने वाली थी। इसकी घोषणा केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने की थी, लेकिन विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने सोमवार से ही बुकिंग खोल दी। आठ नवंबर से दिल्ली, मुंबई तथा बेंगलुरु के लिए विमान उड़ान भरने लगेंगे।

टिकट की बुकिंग सोमवार से शुरू होने की घोषणा होते ही लोगों ने दीपावली व छठ पूजा के लिए धड़ाधड़ बुकिंग करानी शुरू कर दी है। नतीजतन, पहले ही दिन विमान का किराया आसमान छूने लगा है। मुंबई से दरभंगा का किराया सामान्य तौर पर लगभग 4200 रुपये रखा गया है, परंतु पहले ही दिन लोगों में घर आने की होड़ लग गई।

दिवाली में घर लौटने वालों की भीड़ के कारण विमान का किराया छठ पूजा तक 17000 रुपये का आंकड़ा पार कर गया है। इसी तरह दिल्ली से दरभंगा का किराया सामान्य तौर पर 4200 रुपये है। इस जेट के हेड, कॉरपोरेट व सीएसआर तुषार श्रीवास्तव के अनुसार दरभंगा से दिल्ली जाने वाली रोजाना फ्लाइट सुबह 11.45 बजे प्रस्थान करेगी। वह दोपहर डेढ़ बजे दिल्ली पहुंचेगी। वहीं दिल्ली से दोपहर दो बजकर दस मिनट पर उड़ान भरने वाली फ्लाइट दोपहर 3.55 बजे दरभंगा पहुंचेगी।

बुकिंग शुरू होते ही पहले दिन मुम्बई से दरभंगा का किराया दस हजार रुपये पार कर गया। दिवाली में घर लौटने वालों की भीड़ के कारण विमान का किराया छठ पूजा तक 17000 रुपये का आंकड़ा पार कर गया है। इसी तरह दिल्ली से दरभंगा का किराया सामान्य तौर पर 4200 रुपये है। लेकिन पहले दिन किराया 12000 रुपये से अधिक हो गया है। बेंगलुरु से दरभंगा का किराया भी चार हजार के बदले दस हजार हो चुका है।

ख़बर मिथिला