Breaking News :

दरभंगा से इन शहरों के लिए इंडिगो भरेगी उड़ान, अब यात्री किराया होगा कम

नए साल में SpiceJet का शानदार ऑफर, सिर्फ 899 रुपये में करें हवाई यात्रा

मधुबनी में लड़की के साथ रेप कर फोड़ दी आंखें, आरोपी गिरफ्तार

नगर निगम को लेकर राघोपुर बलाट पंचायत के दो पूर्व मुखिया आमने-सामने

प्रशांत किशोर ने बंगाल में बीजेपी को दी चुनौती, कहा-ऐसा हुआ तो छोड़ देंगे अपना काम

प्रधानमंत्री कल करेंगे ‘अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय के शताब्दी समारोह’ को संबोधित

भारत में कोविड के मामलों में तेज़ी से गिरावट, संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या तीन लाख पांच हजार

किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कही बड़ी बात

दरभंगा एयरपोर्ट को एक और सौगात, इन शहरों के लिए मिलेगी सीधी उड़ान

पहले चरण के चुनाव के लिए JDU और BJP के सीटों की आधिकारिक घोषणा आज

15-Jan-2021

दरभंगा एयरपोर्ट से अब अक्टूबर में नहीं उड़ेगी विमान, एक और तारीख की हुई घोषणा


बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने दरभंगा हवाई अड्डा के सन्दर्भ में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से मुलाकात के बाद उन्होंने बताया कि दरभंगा एयरपोर्ट के लिए वित्तीय बाधा दूर कर दी गई है और एयरपोर्ट के लिए राशि भी रिलीज कर दी गई है। इससे मिथिला वासियों का एयरपोर्ट का सपना जल्द पूरा होने की उम्मीद बढ़ गई है।

उन्होंने कहा कि अब दरभंगा से विमान सेवा इसी साल के अंत तक शुरू हो जाएगी। संजय झा ने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर केंद्र और बिहार सरकार दोनों ही प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि बांकी काम जल्द पूरा करने के बाद दिसंबर तक विमान सेवा शुरू  हो जाएगी। बता दें कि इससे पहले आरटीआई में दरभंगा एयरपोर्ट को अक्टूबर में शुरू करने की बात कही गई थी।

दरभंगा एयरपोर्ट को जल्द-से-जल्द पूरा कराने के प्रयास में जुटे संजय कुमार झा ने ट्वीट किया कि इस संबंध में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात काफी सार्थक रही। उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन से फिर बात कर जरूरी निर्देश दिये हैं। साथ ही, एयरपोर्ट के पूरे होने की राह में वित्त की बाधा भी दूर हो गई है और राशि निर्गत कर दी गई है।

इधर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है- आज बिहार के मंत्री संजय कुमार झा से मुलाकात हुई। हमने दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर हो रही प्रगति पर विस्तार से चर्चा की। कुछ दिन पहले ही मैंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बात की थी और उन्हें आश्वासन दिया है कि कुछ महीनों के भीतर दरभंगा एयरपोर्ट के लिए हो रहे कंट्रक्शन को पूरा कर लिया जायेगा।