Breaking News :

पहले चरण के चुनाव के लिए JDU और BJP के सीटों की आधिकारिक घोषणा आज

नीतीश कुमार का राजनीतिक करियर समाप्त करना चाहती है BJP, ऐसे जानें समीकरण

सुशांत केस: AIIMS की रिपोर्ट पर मची हायतौबा, मुंबई पुलिस कमिश्‍नर ने द‍िया बड़ा बयान

53 किलोग्राम की मछली ने बनाया लखपति, बुजुर्ग महिला की रातोंरात खुली किस्‍मत

IPL 2020 पर सट्टेबाजों का साया, इस खिलाड़ी को मिला ऑफर तो BCCI ने शुरू की जांच

सलमान खान ने पूछा कब होगी मेरी शादी, ज्योतिषी ने दिया ऐसा जवाब…

BJP-JDU में सीट शेयरिंग को लेकर बन गई सहमति, चिराग को लेकर अभी भी खींचातानी

तबीयत बिगड़ने के बाद रामविलास पासवान के दिल का हुआ ऑपरेशन

सीट बटवारा होते ही टूट गया महागठबंधन, कांग्रेस ने माना तेजस्वी का लोहा

पिछले 10 वित्त वर्षों में 11 गुणा बढ़ा कृषि बजट, नए कृषि सुधारों से होगा लाभ

22-Oct-2020

नीतीश के JDU में टिकट पाने को लेकर ‘मारामारी’, एक सीट पर 30 दावेदार


जैसै-जैसे बिहार चुनाव की तारीख पास आती जा रही है, कार्यकर्ताओं में जोश और उम्मीदवारों की दिलों की धड़कनें बढ़ने लगी हैं। जदयू के प्रदेश मुख्यालय में टिकट लेने की चाहत में दावेदारों की भीड़ उमड़ पड़ी है। जदयू के कार्यालय पर बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार भी मौजूद थे। कार्यकर्ता उनके सामने पुरजोर तरीके से अपना दावा रख रहे हैं। मुख्यमंत्री सभी दावेदारों से खुद मिल रहे हैं।

बीते मंगलवार को नीतीश कुमार ने 121, बुधवार को 650 और गुरुवार को 350 लोगों से मिलें। पिछले दिनों नीतीश कुमार लगभग 1200 दावेदारों से मिल चुके हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि बिहार में गठबंधन में नीतीश के हिस्से में 120-125 सीट आएंगे जिसमे 70 सिटिंग विधायक को टिकट मिलना तय माना जा रहा है साथ ही आरजेडी से जदयू में आये 4 विधायकों का टिकट भी तय माना जा रहा है।

बांकी 40-45 सीटों पर 1200 दावेदार अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। ऐसे में एक सीट पर 30 दावेदार अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। जदयू में टिकट को लेकर इस तरह की मारामारी से दावेदार पटना में जेडीयू के कार्यालय में डटे हैं, ताकि पार्टी आलाकमान की नजरें उनपर रहे। सभी दावेदार बायोडेटा के साथ नीतीश से मिलने पहुंचे।

उम्मीदवारी के लिए दावेदारी चाहने वाले मुलाकातियों में करीब 45 पूर्व मंत्री, वर्तमान व पूर्व विधायक, पूर्व विधान पार्षद, पूर्व सांसद थे। इसके साथ ही बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता थे। मुख्यमंत्री के गृह जिले नालंदा से भी बड़ी संख्या में उनसे मिलने के लिए कार्यकर्ता आये थे। बैठक के बाद निकलते समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए में चिराग पासवान के रुख को लेकर कहा कि कोई खास बात नहीं है।

#बिहार चुनाव