Breaking News :

मिनी आईपीएल में बिहारियों ने किया कमाल, दिल्ली-मुंबई को दी पटकनी

दरभंगा से इन शहरों के लिए इंडिगो भरेगी उड़ान, अब यात्री किराया होगा कम

नए साल में SpiceJet का शानदार ऑफर, सिर्फ 899 रुपये में करें हवाई यात्रा

मधुबनी में लड़की के साथ रेप कर फोड़ दी आंखें, आरोपी गिरफ्तार

नगर निगम को लेकर राघोपुर बलाट पंचायत के दो पूर्व मुखिया आमने-सामने

प्रशांत किशोर ने बंगाल में बीजेपी को दी चुनौती, कहा-ऐसा हुआ तो छोड़ देंगे अपना काम

प्रधानमंत्री कल करेंगे ‘अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय के शताब्दी समारोह’ को संबोधित

भारत में कोविड के मामलों में तेज़ी से गिरावट, संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या तीन लाख पांच हजार

किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कही बड़ी बात

दरभंगा एयरपोर्ट को एक और सौगात, इन शहरों के लिए मिलेगी सीधी उड़ान

27-Sep-2021

नीतीश के JDU में टिकट पाने को लेकर ‘मारामारी’, एक सीट पर 30 दावेदार


जैसै-जैसे बिहार चुनाव की तारीख पास आती जा रही है, कार्यकर्ताओं में जोश और उम्मीदवारों की दिलों की धड़कनें बढ़ने लगी हैं। जदयू के प्रदेश मुख्यालय में टिकट लेने की चाहत में दावेदारों की भीड़ उमड़ पड़ी है। जदयू के कार्यालय पर बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार भी मौजूद थे। कार्यकर्ता उनके सामने पुरजोर तरीके से अपना दावा रख रहे हैं। मुख्यमंत्री सभी दावेदारों से खुद मिल रहे हैं।

बीते मंगलवार को नीतीश कुमार ने 121, बुधवार को 650 और गुरुवार को 350 लोगों से मिलें। पिछले दिनों नीतीश कुमार लगभग 1200 दावेदारों से मिल चुके हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि बिहार में गठबंधन में नीतीश के हिस्से में 120-125 सीट आएंगे जिसमे 70 सिटिंग विधायक को टिकट मिलना तय माना जा रहा है साथ ही आरजेडी से जदयू में आये 4 विधायकों का टिकट भी तय माना जा रहा है।

बांकी 40-45 सीटों पर 1200 दावेदार अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। ऐसे में एक सीट पर 30 दावेदार अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। जदयू में टिकट को लेकर इस तरह की मारामारी से दावेदार पटना में जेडीयू के कार्यालय में डटे हैं, ताकि पार्टी आलाकमान की नजरें उनपर रहे। सभी दावेदार बायोडेटा के साथ नीतीश से मिलने पहुंचे।

उम्मीदवारी के लिए दावेदारी चाहने वाले मुलाकातियों में करीब 45 पूर्व मंत्री, वर्तमान व पूर्व विधायक, पूर्व विधान पार्षद, पूर्व सांसद थे। इसके साथ ही बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता थे। मुख्यमंत्री के गृह जिले नालंदा से भी बड़ी संख्या में उनसे मिलने के लिए कार्यकर्ता आये थे। बैठक के बाद निकलते समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए में चिराग पासवान के रुख को लेकर कहा कि कोई खास बात नहीं है।

#चुनाव