Breaking News :

मिनी आईपीएल में बिहारियों ने किया कमाल, दिल्ली-मुंबई को दी पटकनी

दरभंगा से इन शहरों के लिए इंडिगो भरेगी उड़ान, अब यात्री किराया होगा कम

नए साल में SpiceJet का शानदार ऑफर, सिर्फ 899 रुपये में करें हवाई यात्रा

मधुबनी में लड़की के साथ रेप कर फोड़ दी आंखें, आरोपी गिरफ्तार

नगर निगम को लेकर राघोपुर बलाट पंचायत के दो पूर्व मुखिया आमने-सामने

प्रशांत किशोर ने बंगाल में बीजेपी को दी चुनौती, कहा-ऐसा हुआ तो छोड़ देंगे अपना काम

प्रधानमंत्री कल करेंगे ‘अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय के शताब्दी समारोह’ को संबोधित

भारत में कोविड के मामलों में तेज़ी से गिरावट, संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या तीन लाख पांच हजार

किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कही बड़ी बात

दरभंगा एयरपोर्ट को एक और सौगात, इन शहरों के लिए मिलेगी सीधी उड़ान

27-Jul-2021

मिनी आईपीएल में बिहारियों ने किया कमाल, दिल्ली-मुंबई को दी पटकनी


बीसीसीआई द्वारा आयोजित किए जा रहे टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के 2021 के सीजन के लिए क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली 8 टीमों का ऐलान हो गया है। मंगलवार 19 जनवरी को बीसीसीआइ के इस टी20 टूर्नामेंट के सभी लीग मैच समाप्त हो गए हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि बिहार ने अंतिम आठ में जगह बना लिया है जबकि मुंबई और दिल्ली जैसी टीम क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच सकी हैं।

मिनी आईपीएल के नाम से मशहूर सैय्यद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में शामिल देश की 38 टीमों में सिर्फ आठ टीमों ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना लिया है। बिहारियों ने शानदार खेल का जज्बा दिखाते हुए ग्रुप में अपने सभी मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। बिहार की टीम ने इस टूर्नामेंट में जिस तरह का खेल दिखाया है उस से यह लगने लगा है कि जल्द ही बिहार की टीम राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत टीम बनने वाली है।

बीसीसीआई टी20 क्रिकेट को बढ़ावा देने के इरादे से डॉमेस्टिक क्रिकेट में 2009 से सैय्यद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी का आयोजन कर रही है। कर्नाटक डिफेंडिंग चैपिंयन है। टूर्नामेंट के सभी मैच देश के 6 शहरों बैंगलुरू, कोलकाता, बड़ोदरा, मुंबई, चेन्‍नई और इंदौर में में खेले जा रहे हैं। टूर्नामेंट के सभी नॉकआउट मुकाबले अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में खेले जाएंगे।

बिहार ने 11 जनवरी को अपने पहले मैच में अरुणाचल प्रदेश को 18 रन, 13 जनवरी को खेले गए दूसरे मैच में सिक्किम को 8 विकेट, 15 जनवरी को तीसरे मैच में मेघालय को 6 विकेट और 17 जनवरी को चौथे मैच में मणिपुर को नौ विकेट से पराजित किया था। पांच मैचों में जीत हासिल कर बिहार अपने ग्रुप में टॉप पर है। क्वार्टर फाइनल में बिहार की भिड़ंत किस टीम से होगी, यह अभी तय नहीं हुआ है।

खेल