Breaking News :

रामविलास पासवान: सुर्ख़ियों के बावजूद ठौर की तलाश

बिहार में पटना सहित छह जिले फिर से लॉक, लगी हैं ये पाबंदियां

सौरव गांगुली ने किया एशिया कप रद्द करने का ऐलान तो पीसीबी ने कहा…

कांग्रेस का मास्टर प्लान, 243 सीटों पर सर्वे कराने के बाद लेगी ये निर्णय

नेपाल ने अब सीतामढ़ी में रोका भारत का सड़क निर्माण कार्य

नेपाल की नादानी! बिहार सीमा के पास नो मेंस लैंड पर बने पुल पर लगाया बोर्ड

बिहार में मास्क पर चढ़ा चुनावी रंग, राजनीतिक सुरक्षा के लिए होगी जंग

फजीहत के बाद नीतीश कुमार के आवास में नहीं खुलेगा कोविड-19 हॉस्पिटल

दरभंगा एयरपोर्ट से अब अक्टूबर में नहीं उड़ेगी विमान, एक और तारीख की हुई घोषणा

कोरोना पर भारी पड़ी आस्‍था, दीवार फांदकर बाबा के दर्शन को पहुंचे भक्त

10-Jul-2020

एनडीए की मुश्किलें बढ़ाने को तैयार हैं चिराग पासवान, अलर्ट मोड में आई BJP


विधानसभा चुनाव के पहले बिहार एनडीए में गतिरोध दूर करने की कोशिशें शुरू हो गई हैं। इसी कोशिश के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नाराज़ चल रहे लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान को मनाने के लिए बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने उनके घर पर उनसे मुलाक़ात की है। पिछले कई दिनों से इस मुलाक़ात के कयास लगाए जा रहे थे। माना जा रहा है कि शनिवार देर शाम हुई इस मुलाक़ात में नीतीश कुमार को लेकर चिराग पासवान की नाराज़गी पर खुलकर चर्चा हुई।

सूत्रों का कहना है कि चिराग पासवान चाहते हैं कि उनकी पार्टी लोजपा को भी एनडीए में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू की तरह ही तवज्जो मिलनी चाहिए। एनडीए में नीतीश कुमार के शामिल होने के बाद से ही लोजपा को लगता है कि गठबंधन में उनको जदयू के मुकाबले कम तवज्जो मिल रहा है। इसको लेकर पिछले कुछ समय से चिराग पासवान अपनी नाराजगी भी जाहिर कर चुके हैं।

राज्य के विभिन्न हिस्सों के दौरों के दौरान चिराग नीतीश सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते रहे हैं। इतना ही नहीं शनिवार को कार्यकर्ताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत के दौरान चिराग पासवान ने यहां तक कह दिया कि एनडीए का स्वरूप बदल सकता है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से किसी भी परिस्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा।

लोक जनशक्ति पार्टी की सबसे बड़ी चिंता एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर है। लोक जनशक्ति पार्टी की मांग है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में कम से कम 42 सीटों पर चुनाव लड़े, मगर एनडीए चिराग पासवान की पार्टी को 30 से 35 सीट ही देने के मूड में है। चिराग पासवान इन दिनों सीएम नीतीश कुमार से भी खफा-खफा से चल रहे हैं। ऐसे में आने वाला समय एनडीए के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा।