Breaking News :

मिनी आईपीएल में बिहारियों ने किया कमाल, दिल्ली-मुंबई को दी पटकनी

दरभंगा से इन शहरों के लिए इंडिगो भरेगी उड़ान, अब यात्री किराया होगा कम

नए साल में SpiceJet का शानदार ऑफर, सिर्फ 899 रुपये में करें हवाई यात्रा

मधुबनी में लड़की के साथ रेप कर फोड़ दी आंखें, आरोपी गिरफ्तार

नगर निगम को लेकर राघोपुर बलाट पंचायत के दो पूर्व मुखिया आमने-सामने

प्रशांत किशोर ने बंगाल में बीजेपी को दी चुनौती, कहा-ऐसा हुआ तो छोड़ देंगे अपना काम

प्रधानमंत्री कल करेंगे ‘अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय के शताब्दी समारोह’ को संबोधित

भारत में कोविड के मामलों में तेज़ी से गिरावट, संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या तीन लाख पांच हजार

किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कही बड़ी बात

दरभंगा एयरपोर्ट को एक और सौगात, इन शहरों के लिए मिलेगी सीधी उड़ान

27-Jul-2021

नहीं रहे मैथिली-भोजपुरी संगीत के ए.आर. रहमान ‘धनंजय मिश्र’


साल 2020, खासकर कोरोना काल अब तक कई सितारों को अपनी आगोश में ले चुका है। सबसे पहले इरफ़ान खान फिर ऋषि कपूर, वाजिद खान और आज निर्देशक बासु चटर्जी को गए अधिक समय नहीं हुआ था कि अब मैथिली-भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर संगीतकार धनंजय मिश्रा का निधन हो गया है। भोजपुरी के कई सुपर हिट गानों को अपने अंदाज में संगीत से सजाकर दुनियां के सामने रखने वाले धनंजय मिश्र मैथिली-भोजपुरी संगीत के ए. आर रहमान से कम नहीं थे। धनंजय मिश्र का अचानक निधन से मैथिली-भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री सदेम में है।

सोशल मीडिया पर भोजपुरी फिल्मों के स्टार्स और उनके प्रशंसक उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि धनंजय मिश्रा को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था और मुंह से अचानक खून आने के बाद उनका निधन हो गया। बता दें कि धनंजय मिश्रा ने कई चर्चित भोजपुरी फिल्‍मों के गाने कंपोज किया है। जिनमें लव मैरिज, जय वीरू, दबंग सरकार, संघर्ष, नागराज, कसम पैदा करनेवाले की, निरहुआ सटल रहे, भूमिपुत्र, दरोगाजी चोरी हो गईल के अलावा सुपरहिट मैथिली फिल्म लव यू दुल्हिन का भी गाना शामिल है।

संगीतकार के निधन पर सांसद और भोजपुरी मेगास्टार मनोज तिवारी ने दुख जताते हुए कहा, ‘मेरे छोटे भाई और वर्तमान भोजपुरी इंडस्ट्रीज के बड़े संगीतकार धनंजय मिश्र के यूं जाने से मुझे झटका लगा। मैंने अपने कैरियर में 4500 गाने गाए जिसमे 1500 गानों का संगीत धनंजय मिश्रा ने दिया है जिसमे रिंकिया के पापा भी शामिल है। एक चमकती-मुस्कुराती प्रतिभा का निधन… दुआएं, प्रार्थनाएं और शोक संवेदनाएं।’

उनके निधन पर भोजपुरी स्टार निरहुआ और खेसारी लाल यादव ने गहरा दुख जताया है। निरहुआ ने ट्वीट कर लिखा कि भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के हम सब के चहेते संगीतकार धनंजय मिश्र जी के निधन की खबर से स्तब्ध हूं। आप हमारे दिलों में सदैव रहेंगे, ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें। वहीं खेसारी ने लिखा कि बहुत दुखद समाचार भोजपुरी के महान संगीतकार धनंजय मिश्र जी अब हमारे बीच नही रहे। धनंजय भईया आप हमेशा याद आयेंगे।