Breaking News :

मिनी आईपीएल में बिहारियों ने किया कमाल, दिल्ली-मुंबई को दी पटकनी

दरभंगा से इन शहरों के लिए इंडिगो भरेगी उड़ान, अब यात्री किराया होगा कम

नए साल में SpiceJet का शानदार ऑफर, सिर्फ 899 रुपये में करें हवाई यात्रा

मधुबनी में लड़की के साथ रेप कर फोड़ दी आंखें, आरोपी गिरफ्तार

नगर निगम को लेकर राघोपुर बलाट पंचायत के दो पूर्व मुखिया आमने-सामने

प्रशांत किशोर ने बंगाल में बीजेपी को दी चुनौती, कहा-ऐसा हुआ तो छोड़ देंगे अपना काम

प्रधानमंत्री कल करेंगे ‘अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय के शताब्दी समारोह’ को संबोधित

भारत में कोविड के मामलों में तेज़ी से गिरावट, संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या तीन लाख पांच हजार

किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कही बड़ी बात

दरभंगा एयरपोर्ट को एक और सौगात, इन शहरों के लिए मिलेगी सीधी उड़ान

27-Sep-2021

पटना में फडणवीस व नीतीश की मुलाकात, दिल्‍ली में चिराग व अमित शाह कर रहे बात


बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर बुधवार को दिल्‍ली में बैठक हुई। इसके बाद गुरुवार को पटना में मंथन होना है। बुधवार को दिल्‍ली में हुई बैठक के बाद बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़नवीस व बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव पटना पहुंच चुके हैं। दोनों नेता आज मुख्‍यमंत्री व जनता दल यूनाइटेड अध्‍यक्ष नीतीश कुमार से भी मुलाकात करेंगे।

इस बीच दिल्‍ली में अमित शाह खुद लाेक जनशक्ति पार्टी अध्‍यक्ष चिराग पासवान से बात कर एलजेपी के साथ फंसे पेंच को सुलझाने में लगे हैं। बातचीत को देखते हुए सीटों के बंटवारे की घोषणा शुक्रवार तक टाल दी गई है। एनडीए की बात करें तो उसके लिए सीट शेयरिंग के लिहाज से आज का दिन अहम है। बुधवार को बिहार बीजेपी के नेताओं की बैठक दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व के साथ हुई थी।

इस वक्‍त सीट शेयरिंग को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने बीजेपी के शीर्ष नेता पहुंचे हुए हैं। मुख्यमंत्री आवास पर जेडीयू और बीजेपी नेताओं की बैठक हो रही है। बैठक में बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव, बिहार बीजेपी चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडनवीस, बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और बीजेपी के संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ शामिल हैं।

इधर बिहार में राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर जमकर हमले करती दिख रही हैं। इस कड़ी में पूर्व मंत्री और आरजेडी विधायक तेजप्रताप यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। लालू यादव के बड़े बेटे ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार ने बिहार में 60 घोटाले करके चुप्पी साध रखी है। इस बीच आरएलएसपी चीफ उपेंद्र कुशवाहा ने भी लालू के दोनों बेटों की शिक्षा पर तंज़ कसा है।

#चुनाव