Breaking News :

दरभंगा से इन शहरों के लिए इंडिगो भरेगी उड़ान, अब यात्री किराया होगा कम

नए साल में SpiceJet का शानदार ऑफर, सिर्फ 899 रुपये में करें हवाई यात्रा

मधुबनी में लड़की के साथ रेप कर फोड़ दी आंखें, आरोपी गिरफ्तार

नगर निगम को लेकर राघोपुर बलाट पंचायत के दो पूर्व मुखिया आमने-सामने

प्रशांत किशोर ने बंगाल में बीजेपी को दी चुनौती, कहा-ऐसा हुआ तो छोड़ देंगे अपना काम

प्रधानमंत्री कल करेंगे ‘अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय के शताब्दी समारोह’ को संबोधित

भारत में कोविड के मामलों में तेज़ी से गिरावट, संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या तीन लाख पांच हजार

किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कही बड़ी बात

दरभंगा एयरपोर्ट को एक और सौगात, इन शहरों के लिए मिलेगी सीधी उड़ान

पहले चरण के चुनाव के लिए JDU और BJP के सीटों की आधिकारिक घोषणा आज

15-Jan-2021

दरभंगा से इस माह में शुरू होगी विमान सेवा, आरटीआई के तहत पूछे गए सवाल में मिला जवाब


मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना 'उड़ान' के तहत बने दरभंगा में विद्यापति एयरपोर्ट पर उड़ान सेवा के लिए पूरा मिथिलांचल इंतज़ार में है। यहां से उड़ान सेवा के लिए कई तिथि निर्धारित किये गए लेकिन अभी तक उड़ान सेवा बहाल नहीं हो पाया है। लेकिन अब बताया जा रहा है कि यहां से उड़ान सेवा अक्टूबर में शुरू हो जाएगी।

मिथिलावासियों को उड़ान सेवा से जुड़ने का सपना अब जल्द ही साकार होने वाला है। सब कुछ योजना के अनुसार चला तो अक्टूबर में दरभंगा के विद्यापति एयरपोर्ट से विभिन्न शहरों के लिए उड़ानें शुरू हो सकती हैं। प्रशांत मिश्रा द्वारा आरटीआई के तहत पूछे गए सवाल का जवाब आने से यहां के लोग काफी उत्साहित हैं।

बता दें कि प्रशांत मिश्रा ने आरटीआई के तहत पूछा था कि दरभंगा हवाई अड्डा पर उड़ान सेवा कब शुरू होने वाला है। प्रशांत मिश्रा के इस सवाल के जवाब में कहा गया है कि विद्यापति हवाई अड्डे से अक्टूबर में उड़ान सेवा शुरू होने की संभावना। बता दें कि इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट के महाप्रबंधक ने रनवे व टैक्सी ट्रैक के मजबूतीकरण के लिए 50 प्रतिशत काम पूरा होने की बात कही है।

बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट पर दिसंबर 2018 में सिविल एन्क्लेव, रनवे स्ट्रेंथनिंग और टर्मिनल बिल्डिंग का निर्माण का काम शुरू किया गया था। कार्य पूरा होने बाद दरभंगा एयरपोर्ट से व्यावसायिक उड़ान के यात्रियों के आगमन और प्रस्थान की सुविधा मिलने वाली थी, लेकिन साल 2019 तक यह काम पूरा नही हो सका। अब एक बार फिर से दरभंगा एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य जोरों पर है।