Breaking News :

पहले चरण के चुनाव के लिए JDU और BJP के सीटों की आधिकारिक घोषणा आज

नीतीश कुमार का राजनीतिक करियर समाप्त करना चाहती है BJP, ऐसे जानें समीकरण

सुशांत केस: AIIMS की रिपोर्ट पर मची हायतौबा, मुंबई पुलिस कमिश्‍नर ने द‍िया बड़ा बयान

53 किलोग्राम की मछली ने बनाया लखपति, बुजुर्ग महिला की रातोंरात खुली किस्‍मत

IPL 2020 पर सट्टेबाजों का साया, इस खिलाड़ी को मिला ऑफर तो BCCI ने शुरू की जांच

सलमान खान ने पूछा कब होगी मेरी शादी, ज्योतिषी ने दिया ऐसा जवाब…

BJP-JDU में सीट शेयरिंग को लेकर बन गई सहमति, चिराग को लेकर अभी भी खींचातानी

तबीयत बिगड़ने के बाद रामविलास पासवान के दिल का हुआ ऑपरेशन

सीट बटवारा होते ही टूट गया महागठबंधन, कांग्रेस ने माना तेजस्वी का लोहा

पिछले 10 वित्त वर्षों में 11 गुणा बढ़ा कृषि बजट, नए कृषि सुधारों से होगा लाभ

22-Oct-2020

दरभंगा से इस माह में शुरू होगी विमान सेवा, आरटीआई के तहत पूछे गए सवाल में मिला जवाब


मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना 'उड़ान' के तहत बने दरभंगा में विद्यापति एयरपोर्ट पर उड़ान सेवा के लिए पूरा मिथिलांचल इंतज़ार में है। यहां से उड़ान सेवा के लिए कई तिथि निर्धारित किये गए लेकिन अभी तक उड़ान सेवा बहाल नहीं हो पाया है। लेकिन अब बताया जा रहा है कि यहां से उड़ान सेवा अक्टूबर में शुरू हो जाएगी।

मिथिलावासियों को उड़ान सेवा से जुड़ने का सपना अब जल्द ही साकार होने वाला है। सब कुछ योजना के अनुसार चला तो अक्टूबर में दरभंगा के विद्यापति एयरपोर्ट से विभिन्न शहरों के लिए उड़ानें शुरू हो सकती हैं। प्रशांत मिश्रा द्वारा आरटीआई के तहत पूछे गए सवाल का जवाब आने से यहां के लोग काफी उत्साहित हैं।

बता दें कि प्रशांत मिश्रा ने आरटीआई के तहत पूछा था कि दरभंगा हवाई अड्डा पर उड़ान सेवा कब शुरू होने वाला है। प्रशांत मिश्रा के इस सवाल के जवाब में कहा गया है कि विद्यापति हवाई अड्डे से अक्टूबर में उड़ान सेवा शुरू होने की संभावना। बता दें कि इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट के महाप्रबंधक ने रनवे व टैक्सी ट्रैक के मजबूतीकरण के लिए 50 प्रतिशत काम पूरा होने की बात कही है।

बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट पर दिसंबर 2018 में सिविल एन्क्लेव, रनवे स्ट्रेंथनिंग और टर्मिनल बिल्डिंग का निर्माण का काम शुरू किया गया था। कार्य पूरा होने बाद दरभंगा एयरपोर्ट से व्यावसायिक उड़ान के यात्रियों के आगमन और प्रस्थान की सुविधा मिलने वाली थी, लेकिन साल 2019 तक यह काम पूरा नही हो सका। अब एक बार फिर से दरभंगा एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य जोरों पर है।