Breaking News :

रामविलास पासवान: सुर्ख़ियों के बावजूद ठौर की तलाश

बिहार में पटना सहित छह जिले फिर से लॉक, लगी हैं ये पाबंदियां

सौरव गांगुली ने किया एशिया कप रद्द करने का ऐलान तो पीसीबी ने कहा…

कांग्रेस का मास्टर प्लान, 243 सीटों पर सर्वे कराने के बाद लेगी ये निर्णय

नेपाल ने अब सीतामढ़ी में रोका भारत का सड़क निर्माण कार्य

नेपाल की नादानी! बिहार सीमा के पास नो मेंस लैंड पर बने पुल पर लगाया बोर्ड

बिहार में मास्क पर चढ़ा चुनावी रंग, राजनीतिक सुरक्षा के लिए होगी जंग

फजीहत के बाद नीतीश कुमार के आवास में नहीं खुलेगा कोविड-19 हॉस्पिटल

दरभंगा एयरपोर्ट से अब अक्टूबर में नहीं उड़ेगी विमान, एक और तारीख की हुई घोषणा

कोरोना पर भारी पड़ी आस्‍था, दीवार फांदकर बाबा के दर्शन को पहुंचे भक्त

10-Jul-2020

दरभंगा से इस माह में शुरू होगी विमान सेवा, आरटीआई के तहत पूछे गए सवाल में मिला जवाब


मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना 'उड़ान' के तहत बने दरभंगा में विद्यापति एयरपोर्ट पर उड़ान सेवा के लिए पूरा मिथिलांचल इंतज़ार में है। यहां से उड़ान सेवा के लिए कई तिथि निर्धारित किये गए लेकिन अभी तक उड़ान सेवा बहाल नहीं हो पाया है। लेकिन अब बताया जा रहा है कि यहां से उड़ान सेवा अक्टूबर में शुरू हो जाएगी।

मिथिलावासियों को उड़ान सेवा से जुड़ने का सपना अब जल्द ही साकार होने वाला है। सब कुछ योजना के अनुसार चला तो अक्टूबर में दरभंगा के विद्यापति एयरपोर्ट से विभिन्न शहरों के लिए उड़ानें शुरू हो सकती हैं। प्रशांत मिश्रा द्वारा आरटीआई के तहत पूछे गए सवाल का जवाब आने से यहां के लोग काफी उत्साहित हैं।

बता दें कि प्रशांत मिश्रा ने आरटीआई के तहत पूछा था कि दरभंगा हवाई अड्डा पर उड़ान सेवा कब शुरू होने वाला है। प्रशांत मिश्रा के इस सवाल के जवाब में कहा गया है कि विद्यापति हवाई अड्डे से अक्टूबर में उड़ान सेवा शुरू होने की संभावना। बता दें कि इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट के महाप्रबंधक ने रनवे व टैक्सी ट्रैक के मजबूतीकरण के लिए 50 प्रतिशत काम पूरा होने की बात कही है।

बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट पर दिसंबर 2018 में सिविल एन्क्लेव, रनवे स्ट्रेंथनिंग और टर्मिनल बिल्डिंग का निर्माण का काम शुरू किया गया था। कार्य पूरा होने बाद दरभंगा एयरपोर्ट से व्यावसायिक उड़ान के यात्रियों के आगमन और प्रस्थान की सुविधा मिलने वाली थी, लेकिन साल 2019 तक यह काम पूरा नही हो सका। अब एक बार फिर से दरभंगा एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य जोरों पर है।