Breaking News :

रामविलास पासवान: सुर्ख़ियों के बावजूद ठौर की तलाश

बिहार में पटना सहित छह जिले फिर से लॉक, लगी हैं ये पाबंदियां

सौरव गांगुली ने किया एशिया कप रद्द करने का ऐलान तो पीसीबी ने कहा…

कांग्रेस का मास्टर प्लान, 243 सीटों पर सर्वे कराने के बाद लेगी ये निर्णय

नेपाल ने अब सीतामढ़ी में रोका भारत का सड़क निर्माण कार्य

नेपाल की नादानी! बिहार सीमा के पास नो मेंस लैंड पर बने पुल पर लगाया बोर्ड

बिहार में मास्क पर चढ़ा चुनावी रंग, राजनीतिक सुरक्षा के लिए होगी जंग

फजीहत के बाद नीतीश कुमार के आवास में नहीं खुलेगा कोविड-19 हॉस्पिटल

दरभंगा एयरपोर्ट से अब अक्टूबर में नहीं उड़ेगी विमान, एक और तारीख की हुई घोषणा

कोरोना पर भारी पड़ी आस्‍था, दीवार फांदकर बाबा के दर्शन को पहुंचे भक्त

10-Jul-2020

कोरोना पॉजिटिव निकला पूर्व दिग्गज कप्तान, फैंस हैरान


बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा कोविड-19 की जांच में इस बीमारी से संक्रमित पाए गए हैं। वह पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के बाद कोराना वायरस के चपेट में आने वाले दूसरे बड़े क्रिकेटर हैं। पिछले सप्ताह अफरीदी इस खतरनाक वायरस से संक्रमित पाए गए थे। मुर्तजा पिछले कुछ दिनों से कथित तौर पर अस्वस्थ थे और शुक्रवार को उनकी कोविड-19 जांच हुई जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए। वह फिलहाल अपने घर में क्वॉरंटीन हैं।

मशरफे ने गुरुवार रात को बुखार की शिकायत की थी। शुक्रवार को उनका कोविड-19 टेस्ट किया गया और शनिवार को टेस्ट पॉजिटिव आया। फिलहाल वो ठीक हैं और घर पर ही इलाज करा रहे हैं। उनका परिवार भी ठीक है। बता दें कि मुर्तजा ने फरवरी में बांग्लादेश टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। कई बार उनके संन्यास के बारे में बात की जा चुकी है, लेकिन उन्होंने अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

बता दें कि बांग्लादेश के सबसे कामयाब खिलाड़ियों में से एक रहे मुुर्तजा सांसद भी है। 2018 में हुए आम चुनाव में उन्होंने नरेल-2 सीट पर 96 फीसदी से ज्यादा वोट हासिल कर एकतरफा जीत अपने नाम की थी। वह प्रधानमंत्री शेख हसीन की अगुवाई वाली अवामी लीग का हिस्सा हैं। मुर्तजा पूर्व भारतीय कप्तान धोनी के बहुत बड़े फैन हैं।

मुर्तजा के अलावा बांग्लादेश की वनडे टीम के कप्तान तमीम इकबाल के बड़े भाई और बांग्लादेश के पूर्व क्रिकेटर नफीस इकबाल कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। नफीस इकबाल ने 2003 में बांग्लादेश के लिए पदार्पण किया था लेकिन 2006 के बाद राष्ट्रीय टीम से बाहर हो गए। नफीस ने खुद पुष्टि की है कि वह इस वायरस से संक्रमित हुए हैं और इस समय वह चटगांव में घर में अलग रह रहे हैं।