Breaking News :

रामविलास पासवान: सुर्ख़ियों के बावजूद ठौर की तलाश

बिहार में पटना सहित छह जिले फिर से लॉक, लगी हैं ये पाबंदियां

सौरव गांगुली ने किया एशिया कप रद्द करने का ऐलान तो पीसीबी ने कहा…

कांग्रेस का मास्टर प्लान, 243 सीटों पर सर्वे कराने के बाद लेगी ये निर्णय

नेपाल ने अब सीतामढ़ी में रोका भारत का सड़क निर्माण कार्य

नेपाल की नादानी! बिहार सीमा के पास नो मेंस लैंड पर बने पुल पर लगाया बोर्ड

बिहार में मास्क पर चढ़ा चुनावी रंग, राजनीतिक सुरक्षा के लिए होगी जंग

फजीहत के बाद नीतीश कुमार के आवास में नहीं खुलेगा कोविड-19 हॉस्पिटल

दरभंगा एयरपोर्ट से अब अक्टूबर में नहीं उड़ेगी विमान, एक और तारीख की हुई घोषणा

कोरोना पर भारी पड़ी आस्‍था, दीवार फांदकर बाबा के दर्शन को पहुंचे भक्त

10-Jul-2020

जानिए सूर्य ग्रहण का किस राशि पर रहेगा कैसा प्रभाव: पं श्री हरि शंकर झा


साल के सबसे बड़े सूर्य ग्रहण का सूतक लग गया। बता दें कि रविवार सुबह 10 बजे से शुरू होने वाला सूर्य ग्रहण दोपहर बाद 2.30 पर खत्म होगा। ऐसे में पं श्री हरि शंकर झा से जानते हैं इस सूर्यग्रहण का आपके राशि पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है।

मेष राशि: सफलता के संकेत मिल रहे हैं। पद सम्मान की प्राप्ति होगी। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। साथ ही कार्यक्षेत्र में आपकी सराहना भी की जाएगी। आपके भाई-बहनों के साथ रिश्ते मधुर होंगे और परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

वृषभ राशि: कार्य क्षेत्र में अवनति होने संभावना है। तनाव युक्त जीवन तथा यश की हानि होगी। कुछ योजनाएं पॉजिटिव भी होंगी। रोजी-रोजगार के क्षेत्र के लिए कोई नुकसान नहीं है। फायदा हो सकता है लेकिन आपके लोगों के लिए बहुत अच्‍छा नहीं है। 

मिथुन राशि: चोट-चपेट की आशंका, घटना-दुर्घटना आदि के संकेत हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं। ग्रहण के बाद साहित्य एवं कला में आपकी रूचि रहेगी जो काम आपको सबसे प्रिय है आज वहीं करने को मिलेगा।

कर्क राशि: सम्पति की हानि तथा दुर्घटना संभव है। मनपसंद डिश की इच्छा पूरी हो सकती है। आप भी अपने लाइफ पार्टनर को खुश रखने का आज कोई भी मौका हाथ से न जानें दें। परिवार के साथ अच्छा समय बितेगा।

सिंह राशि: लाभ के संकेत मिल रहे हैं। जीवन साथी का सुख प्राप्त होगा। स्‍वास्‍थ्‍य में कितनी भी बड़ी नकारात्‍मक चीज हो सकती है। हर दृष्टिकोण से बचाकर चलना है। कदापि सही समय नहीं है। प्रेम मध्‍यम है। संतान पक्ष से भी बहुत अच्‍छी स्थिति नहीं दिख रही है।

कन्या राशि: शुभ परिणाम तथा सुख का आगमन होने की सम्भावना है। ग्रहण का प्रभाव पिता या उच्च अधिकारी से सहयोग लेने में सहायक होगा। राजनीतिक व्यक्तियों से तनाव मिल सकता है। पद और प्रतिष्ठा की वृद्धि में सहायक होगा।

तुला राशि: वाद-विवाद के सकते मिल रहे हैं इसलिए कुछ भी करने से पहले सोचें। परिवार में चली आ रही कुछ परेशानियों की वजह से मानसिक तनाव बढ़ेगा। प्रेम जीवन में आनंद आएगा। गृहस्थ जीवन थोड़ा कमजोर रह सकता है। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे।

वृश्चिक राशि: आज का समय आपके लिए कष्टकारक होने वाला है। प्रेम संबंधों को लेकर कुछ तनाव भरा दिन हो सकता है। आपके परिवार का कोई सदस्य संबंधों में दखलंदाजी कर सकता है। इससे माहौल खराब होने की संभावना बन रही है।

धनु राशि: पति-पत्नी के साथ पारिवारिक द्वेष में वृद्धि संभव है। दूसरों की राय सफलता दिलाएगी । जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत होंगे । बिजनेस को बढ़ाने के लिए कुछ खास लोगों से मदद मिल सकती है । बड़े भाई-बहन से कोई अच्छा-सा गिफ्ट भी मिल सकता है।

मकर राशि: आज का समय आपके लिए शुभ रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में सफलता के संकेत हैं। हाथ में आए अवसर का लाभ अवश्य उठाएं। पुत्रों का सहयोग प्राप्त होगा। किसी भी वस्तु को खरीदने के लिए आज का दिन शुभ है। दोस्त या परिवार के सदस्यों का साथ मिलेगा।

कुम्भ राशि: आज आप मानसिक परेशानी से गुजरने वाले हैं चिंता और भय को खुद से दूर रखने का प्रयास करें। कोई भी फैसला जल्दबाजी में न करें। लव रिलेशन में किसी भी तरह की जल्दबाजी मुसीबत में भी डाल सकती है। इसलिए बेहतर यही है कि समय का इंतजार करें।

मीन राशि: अधिक खर्च एवं बिमारी का सामना करना पर सकता है। घरेलू मामलों में आपको इस वक्‍त थोड़ा सा सावधान रहने की जरूरत है। आपके कई सारे रुके हुए कार्य इस वक्‍त पूर्ण हो सकते हैं। सूर्यग्रहण के प्रभाव से आपको स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़ी कोई समस्‍या पेश आ सकती है।