Breaking News :

मिनी आईपीएल में बिहारियों ने किया कमाल, दिल्ली-मुंबई को दी पटकनी

दरभंगा से इन शहरों के लिए इंडिगो भरेगी उड़ान, अब यात्री किराया होगा कम

नए साल में SpiceJet का शानदार ऑफर, सिर्फ 899 रुपये में करें हवाई यात्रा

मधुबनी में लड़की के साथ रेप कर फोड़ दी आंखें, आरोपी गिरफ्तार

नगर निगम को लेकर राघोपुर बलाट पंचायत के दो पूर्व मुखिया आमने-सामने

प्रशांत किशोर ने बंगाल में बीजेपी को दी चुनौती, कहा-ऐसा हुआ तो छोड़ देंगे अपना काम

प्रधानमंत्री कल करेंगे ‘अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय के शताब्दी समारोह’ को संबोधित

भारत में कोविड के मामलों में तेज़ी से गिरावट, संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या तीन लाख पांच हजार

किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कही बड़ी बात

दरभंगा एयरपोर्ट को एक और सौगात, इन शहरों के लिए मिलेगी सीधी उड़ान

27-Sep-2021

पीएम मोदी ने एक बार फिर ठुकरा दी नीतीश कुमार की मांग, राजनीति तेज़


जब से जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर गठबंधन में भाजपा के साथ हुए हैं, वह चाहे लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा का चुनाव, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वे परिणाम को लेकर एक वादा करते हैं। लोकसभा चुनावों में उन्होंने चालीस में से चालीस सीटें जीतने का वादा किया था और सोमवार को उन्हें भरोसा दिलाया कि जनता राज्य में विकास देख रही है।

राजनीतिक विशेषज्ञ इसे यह एकतरफा प्रेम भी बता रहे हैं। क्योंकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जब-जब बिहार के लिए पीएम मोदी से कुछ मांगा है तब-तब मोदी ने कोई न कोई बहाना बनाकर इसे नजरअंदाज किया है। हाल का मामला है आठ लें सड़क का। नीतीश कुमार ने मोदी से आग्रह किया कि लखनऊ से गाजीपुर तक आई 8 लेन सड़क को बक्सर से जोड़ दिया जाए तो मोदी ने इसे अनसुना कर दिया।

पीएम मोदी ने कहा कि कनेक्टिविटी एक ऐसा विषय है जिसे टुकड़ों में सोचने के बजाए संपूर्णता में सोचना होगा। एक पुल यहां बन गया, एक सड़क वहां बन गई, एक रेल रूट उधर बना दिया, एक रेलवे स्टेशन वहां बना दिया। इस तरह की एप्रोच से देश का बहुत बड़ा नुकसान है। मोदी की ये बाते बिहार में राजनीति को और अधिक तेज़ कर दिया है। इससे पहले भी नीतीश ने मोदी से पटना विश्वविद्यालय को सेन्ट्रल विश्वविद्यालय का दर्जा देने को कहा था लेकिन पीएम नहीं माने।

इधर बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नीतीश कुमार अपनी पार्टी जेडीयू के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को बिहार के सीएम और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की अपने कार्यकर्ताओं से यह मुलाकात दिन के 1 बजे पार्टी दफ्तर कार्यालय में होगी।पार्टी से जुड़े लोगों के से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक सीएम नीतीश कुमार चुनाव से पहले चुनिंदा कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उनके इलाके का हाल जानेंगे।

#चुनाव