Breaking News :

रामविलास पासवान: सुर्ख़ियों के बावजूद ठौर की तलाश

बिहार में पटना सहित छह जिले फिर से लॉक, लगी हैं ये पाबंदियां

सौरव गांगुली ने किया एशिया कप रद्द करने का ऐलान तो पीसीबी ने कहा…

कांग्रेस का मास्टर प्लान, 243 सीटों पर सर्वे कराने के बाद लेगी ये निर्णय

नेपाल ने अब सीतामढ़ी में रोका भारत का सड़क निर्माण कार्य

नेपाल की नादानी! बिहार सीमा के पास नो मेंस लैंड पर बने पुल पर लगाया बोर्ड

बिहार में मास्क पर चढ़ा चुनावी रंग, राजनीतिक सुरक्षा के लिए होगी जंग

फजीहत के बाद नीतीश कुमार के आवास में नहीं खुलेगा कोविड-19 हॉस्पिटल

दरभंगा एयरपोर्ट से अब अक्टूबर में नहीं उड़ेगी विमान, एक और तारीख की हुई घोषणा

कोरोना पर भारी पड़ी आस्‍था, दीवार फांदकर बाबा के दर्शन को पहुंचे भक्त

10-Jul-2020

हल जोतने बिहार पहुंचे नाना पाटेकर, किसानों से पूछा कुशलक्षेम


अपनी दमदार अदाकारी से लोगों के दिलों पर राज करने वाले मशहूर अभिनेता नाना पाटेकर जब हल जोतने बिहार के खेत पहुंचे तो काफी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। नाना पाटेकर बिहार पहुंचकर सैनिकों की हौसला अफजाई की। नाना पाटेकर पटना एयरपोर्ट से सीधा बिहार के मोकामा स्थित सीआरपीएफ कैंप पहुंचे थे जहां उन्होंने शहीदों के सम्मान में आयोजित सीआरपीएफ के निजी कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

जमीन से जुड़े अभिनेताओं में शुमार नाना मोकामा क्षेत्र में जैविक और आयुर्वेदिक खेती को प्रोत्साहित करने के लिए खेत में हल चलाया। साथ ही रामटोला गंगा किनारे पौधरोपण किया। औंटा गांव में खादी ग्रामोद्योग के प्रतिष्ठान का अवलोकन कर नाना पाटेकर ने हथकरघा और खादी ग्रामोद्योग की महत्ता की सराहना की।

गौरतलब है कि नाना पाटेकर किसानों की समस्याओं को लेकर मुखर रहे हैं। उन्होंने कुछ समय पहले किसानों में बढ़ रही आत्महत्या के मामले पर अपने विचार साझा किए थे। उन्होंने कहा था कि 'सिर्फ ऋण माफी से किसानों की आत्महत्या के मामले थमने वाले नहीं है। अगर नेता पैसे नहीं देते हैं तो कोई बात नहीं। किसानों को सिर्फ ऋण माफी की जरुरत नहीं, बल्क‍ि उन्हें भावनात्मक सपोर्ट और सांत्वना की भी जरूरत है।

लोगों के अनुरोध पर उन्होंने सेल्फी भी खिंचाई। खबर है कि सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में आयोजित रात के कल्चरल प्रोग्राम के बाद नाना पाटेकर मुंबई के लिये रवाना हो जाएंगे। नाना पाटेकर भव्य स्वागत से अभिभूत नजर आ रहे थे। उन्होंने बिहार की मिट्टी को नमन किया और ग्रुप सेंटर के लिये रवाना हो गए।