Breaking News :

पहले चरण के चुनाव के लिए JDU और BJP के सीटों की आधिकारिक घोषणा आज

नीतीश कुमार का राजनीतिक करियर समाप्त करना चाहती है BJP, ऐसे जानें समीकरण

सुशांत केस: AIIMS की रिपोर्ट पर मची हायतौबा, मुंबई पुलिस कमिश्‍नर ने द‍िया बड़ा बयान

53 किलोग्राम की मछली ने बनाया लखपति, बुजुर्ग महिला की रातोंरात खुली किस्‍मत

IPL 2020 पर सट्टेबाजों का साया, इस खिलाड़ी को मिला ऑफर तो BCCI ने शुरू की जांच

सलमान खान ने पूछा कब होगी मेरी शादी, ज्योतिषी ने दिया ऐसा जवाब…

BJP-JDU में सीट शेयरिंग को लेकर बन गई सहमति, चिराग को लेकर अभी भी खींचातानी

तबीयत बिगड़ने के बाद रामविलास पासवान के दिल का हुआ ऑपरेशन

सीट बटवारा होते ही टूट गया महागठबंधन, कांग्रेस ने माना तेजस्वी का लोहा

पिछले 10 वित्त वर्षों में 11 गुणा बढ़ा कृषि बजट, नए कृषि सुधारों से होगा लाभ

3-Dec-2020

मगध और मिथिला दो जगह से चुनाव लड़ेंगी पुष्पम प्रिया चौधरी


बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी सियासी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम तय करने में जुटी है। इसी कड़ी में उम्मीदवारों के नाम भी तय होने की चर्चा है। इन सबके बीच हाल के दिनों में बिहार की राजनीति में सुर्खियों में रही पुष्पम प्रिया चौधरी ने पटना की बांकीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। बिहार विधानसभा चुनाव में चर्चा का केंद्र बनीं पुष्पम प्रिया चौधरी प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष है।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में प्लुरल्स पार्टी की प्रेसिडेंट और पार्टी की मुख्यमंत्री उम्मीदवार पुष्पम प्रिया चौधरी दो सीटों से चुनाव मैदान में होंगी। पुष्पम प्रिया चौधरी पटना के बांकीपुर विधान सभा से चुनाव लड़ेगी। गुरुवार को पुष्पम प्रिया चौधरी ने घोषणा कर दी कि वह दो विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगी, जिसमें एक क्षेत्र मगध और दूसरा मिथिला होगा।

इस बात की जानकारी पुष्पम प्रिया चौधरी ने फेसबुक के जरिए अपने समर्थकों को दी। उन्होंने कहा कि मैं जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद से गुजारिश करती हूं और सम्मान पूर्वक चुनौती देती हूं कि वे अपने-अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवारों को पटना की इस ऐतिहासिक सीट से उतारें।

पुष्पम प्रिया चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 15 वर्षों के शासन में एक भी चुनाव नहीं लड़ा। आप अपनी इस ऐतिहासिक राजधानी से चुनाव लड़े। बिहार आपका जवाब चाहता है और हम बिना जवाब के आपको जाने नहीं देंगे। लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक से पढ़ाई करने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी ने इसी साल मार्च में बिहार के अखबारों में एक विज्ञापन देकर सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने ऐलान किया था कि वह 2020 में अपनी पार्टी की मुख्यमंत्री उम्मीदवार हैं।

#बिहार चुनाव