Breaking News :

मिनी आईपीएल में बिहारियों ने किया कमाल, दिल्ली-मुंबई को दी पटकनी

दरभंगा से इन शहरों के लिए इंडिगो भरेगी उड़ान, अब यात्री किराया होगा कम

नए साल में SpiceJet का शानदार ऑफर, सिर्फ 899 रुपये में करें हवाई यात्रा

मधुबनी में लड़की के साथ रेप कर फोड़ दी आंखें, आरोपी गिरफ्तार

नगर निगम को लेकर राघोपुर बलाट पंचायत के दो पूर्व मुखिया आमने-सामने

प्रशांत किशोर ने बंगाल में बीजेपी को दी चुनौती, कहा-ऐसा हुआ तो छोड़ देंगे अपना काम

प्रधानमंत्री कल करेंगे ‘अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय के शताब्दी समारोह’ को संबोधित

भारत में कोविड के मामलों में तेज़ी से गिरावट, संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या तीन लाख पांच हजार

किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कही बड़ी बात

दरभंगा एयरपोर्ट को एक और सौगात, इन शहरों के लिए मिलेगी सीधी उड़ान

27-Jul-2021

मगध और मिथिला दो जगह से चुनाव लड़ेंगी पुष्पम प्रिया चौधरी


बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी सियासी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम तय करने में जुटी है। इसी कड़ी में उम्मीदवारों के नाम भी तय होने की चर्चा है। इन सबके बीच हाल के दिनों में बिहार की राजनीति में सुर्खियों में रही पुष्पम प्रिया चौधरी ने पटना की बांकीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। बिहार विधानसभा चुनाव में चर्चा का केंद्र बनीं पुष्पम प्रिया चौधरी प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष है।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में प्लुरल्स पार्टी की प्रेसिडेंट और पार्टी की मुख्यमंत्री उम्मीदवार पुष्पम प्रिया चौधरी दो सीटों से चुनाव मैदान में होंगी। पुष्पम प्रिया चौधरी पटना के बांकीपुर विधान सभा से चुनाव लड़ेगी। गुरुवार को पुष्पम प्रिया चौधरी ने घोषणा कर दी कि वह दो विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगी, जिसमें एक क्षेत्र मगध और दूसरा मिथिला होगा।

इस बात की जानकारी पुष्पम प्रिया चौधरी ने फेसबुक के जरिए अपने समर्थकों को दी। उन्होंने कहा कि मैं जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद से गुजारिश करती हूं और सम्मान पूर्वक चुनौती देती हूं कि वे अपने-अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवारों को पटना की इस ऐतिहासिक सीट से उतारें।

पुष्पम प्रिया चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 15 वर्षों के शासन में एक भी चुनाव नहीं लड़ा। आप अपनी इस ऐतिहासिक राजधानी से चुनाव लड़े। बिहार आपका जवाब चाहता है और हम बिना जवाब के आपको जाने नहीं देंगे। लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक से पढ़ाई करने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी ने इसी साल मार्च में बिहार के अखबारों में एक विज्ञापन देकर सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने ऐलान किया था कि वह 2020 में अपनी पार्टी की मुख्यमंत्री उम्मीदवार हैं।

#चुनाव