Breaking News :

पहले चरण के चुनाव के लिए JDU और BJP के सीटों की आधिकारिक घोषणा आज

नीतीश कुमार का राजनीतिक करियर समाप्त करना चाहती है BJP, ऐसे जानें समीकरण

सुशांत केस: AIIMS की रिपोर्ट पर मची हायतौबा, मुंबई पुलिस कमिश्‍नर ने द‍िया बड़ा बयान

53 किलोग्राम की मछली ने बनाया लखपति, बुजुर्ग महिला की रातोंरात खुली किस्‍मत

IPL 2020 पर सट्टेबाजों का साया, इस खिलाड़ी को मिला ऑफर तो BCCI ने शुरू की जांच

सलमान खान ने पूछा कब होगी मेरी शादी, ज्योतिषी ने दिया ऐसा जवाब…

BJP-JDU में सीट शेयरिंग को लेकर बन गई सहमति, चिराग को लेकर अभी भी खींचातानी

तबीयत बिगड़ने के बाद रामविलास पासवान के दिल का हुआ ऑपरेशन

सीट बटवारा होते ही टूट गया महागठबंधन, कांग्रेस ने माना तेजस्वी का लोहा

पिछले 10 वित्त वर्षों में 11 गुणा बढ़ा कृषि बजट, नए कृषि सुधारों से होगा लाभ

3-Dec-2020

रोहित-पोलार्ड की आंधी में उड़ा पंजाब, रोहित ने कहा-इस वजह से आसान हुआ जीत


रोहित शर्मा के शानदार अर्धशतक, आखिरी ओवरों में कीरोन पोलार्ड की आतिशी पारी और फिर जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रन से हरा दिया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर चार विकेट पर 191 रन बनाये। जवाब में पंजाब की टीम आठ विकेट पर 143 रन ही बना सकी।

अबु धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में हो रहे इस मुकाबले में किंग्स एलेवन पंजाब ने टॉस जीतकर मुंबई को बल्लेबाज़ी का न्योता दिया। पहले ही ओवर में पंजाब के कप्तान राहुल का फील्डिंग लेने का फैसला एक दम सही साबित हुआ। पिछले मुकाबले में राहुल तेवतिया से एक ओवर में पांच छक्के खाने वाले शेल्डन कॉट्रेल ने इस बार अपना दम दिखाया और रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने आए क्विंटन डि कॉक को पांचवीं गेंद बोल्ड कर चलता किया।

रोहित शर्मा ने आईपीएल के 13वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी की। उन्होंने 45 गेंद पर 70 रनों की पारी खेली। इस दौरान 8 चौके और 3 छक्के लगाए। रोहित का स्ट्राइक रेट 155.56 का रहा है। रोहित ने आईपीएल करियर का अपना 38वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने इस मामले में शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया। धवन ने 162 मैच में 37 अर्धशतक लगाए हैं। रोहित ने सबसे ज्यादा अर्धशतक के मामले में सुरेश रैना की बराबरी कर ली। रैना ने 38 अर्धशतक लगाए हैं।

रोहित शर्मा ने आइपीएल में अपने 5000 रन 3817 गेंदों का सामना करते हुए पूरे किए तो वहीं विराट कोहली ने ये उपलब्धि 3827 गेंदें खेलकर हासिल की थी। यानी रोहित शर्मा ने विराट के मुकाबले 5000 रन पूरे करने के लिए 10 गेंदें कम खेली। तो वहीं वो सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। रैना ने आइपीएल में अपने 5000 रन 3619 गेंदों पर पूरे किए थे और वो सबसे कम गेंदों का सामना करते हुए ये मुकाम हासिल करने के मामले में आइपीएल में अब भी नंबर वन पर बने हुए हैं।

खेल