Breaking News :

कश्मीर में BJP नेता को आतंकियों ने मारी गोली, अस्पताल में मौत

सुशांत केस: वापस लौटीं फरार रिया चक्रवर्ती, लटकी गिरफ्तारी की तलवार

मुंबई में हर तरफ बाढ़ जैसे हालात, बेपटरी हुई जिंदगियां

बाढ़ विस्थापितों ने पुलिस पर हमला कर पिस्टल छीनी, थानेदार आईसीयू में भर्ती

कोविड-19 अस्पताल में आग लगने से 8 मरीजों की मौत, पीएम ने जताया दुख

चीन में एक और वायरस का कहर, 7 लोगों की मौत, 60 संक्रमित

मधुबनी के गंगासागर तालाब में मछली को लेकर हुआ विवाद, युवक की हत्या

चीन के कहने पर अब ऐसा कदम उठाने वाला है नेपाल

चिराग पासवान के लगातार हमलों से जदयू परेशान, बीजेपी क्यों है चुप?

भगवतीपुर के रियाज को राष्ट्रपति ने दिया शानदार तोहफा

7-Aug-2020

सौरव गांगुली ने किया एशिया कप रद्द करने का ऐलान तो पीसीबी ने कहा…


सितंबर में होने वाले एशिया कप को रद्द कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को इसकी पुष्टि की है। सौरव गांगुली ने बुधवार को घोषणा की है कि एशिया कप 2020 रद्द हो गया है। ये ऐलान एशियन क्रिकेट काउंसिल की गुरुवार को होने वाली बैठक से एक दिन पहले किया गया।

सौरव गांगुली ने 'स्पोर्ट्स तक' से कहा कि सितंबर में होने वाले एशिया कप को रद्द कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप भी रद्द होगा, क्योंकि सारे देश टूर्नामेंट को लेकर आईसीसी से निर्देश मांग रहे हैं। आयोजन की तैयारी को लेकर भी समय लगता है। सौरव गांगुली ने कहा कि जुलाई के मध्य तक हमें मालूम पड़ जाएगा कि टी-20 वर्ल्ड कप होने वाला है या नहीं।

एशिया कप को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई कई बार आमने-सामने आ चुके हैं। इस टूर्नमेंट का 15वां एडिशन सितंबर में खेला जाना प्रस्तावित है। मई 2019 में एसीसी ने इस टूर्नमेंट को पाकिस्तान में करवाने की घोषणा की। हालांकि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को देखते हुए बीसीसीआई ने वहां जाने से इनकार कर दिया। इसके बाद इसे यूएई में करवाए जाने की बात सामने आ रही थी।

गांगुली के बयान के बाद पीसीबी प्रमुख एहसान मनी ने कहा कि महामारी की स्थिति के कारण यह फैसला किया गया। एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) इसे अगले साल आयोजित करना चाहती है। इस साल इसकी मेजबानी करना काफी खतरनाक है। हमने इस साल श्रीलंका से इस टूर्नामेंट की अदला बदली की थी क्योंकि यह दक्षिण एशिया में इस वायरस से सबसे कम प्रभावित देशों में से एक है।

खेल