Breaking News :

मिनी आईपीएल में बिहारियों ने किया कमाल, दिल्ली-मुंबई को दी पटकनी

दरभंगा से इन शहरों के लिए इंडिगो भरेगी उड़ान, अब यात्री किराया होगा कम

नए साल में SpiceJet का शानदार ऑफर, सिर्फ 899 रुपये में करें हवाई यात्रा

मधुबनी में लड़की के साथ रेप कर फोड़ दी आंखें, आरोपी गिरफ्तार

नगर निगम को लेकर राघोपुर बलाट पंचायत के दो पूर्व मुखिया आमने-सामने

प्रशांत किशोर ने बंगाल में बीजेपी को दी चुनौती, कहा-ऐसा हुआ तो छोड़ देंगे अपना काम

प्रधानमंत्री कल करेंगे ‘अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय के शताब्दी समारोह’ को संबोधित

भारत में कोविड के मामलों में तेज़ी से गिरावट, संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या तीन लाख पांच हजार

किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कही बड़ी बात

दरभंगा एयरपोर्ट को एक और सौगात, इन शहरों के लिए मिलेगी सीधी उड़ान

27-Jul-2021

लीजेंड सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन, 40 हज़ार से अधिक गानों में दी अपनी आवाज


बॉलीवुड के दिग्गज गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया है। उनके निधन की खबर को उनके बेटे ने कंफर्म किया है। उनकी उम्र 74 साल थी। बालासुब्रमण्यम कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद 5 अगस्त से अस्पताल में भर्ती थे। अस्पताल ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा कि उनकी हालत बहुत ही ज्यादा गंभीर हो गई है। उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। अस्पताल मे बताया था की उनकी हालत बिगड़ती ही जा रही थी।

बाला सुब्रमण्यम को सलमान खान की आवाज के रूप में भी जाना जाता था। उन्होंने सलमान के कई हिट गाने गाए हैं। गुरुवार को उनकी हालत गंभीर होने की खबर के बाद सलमान खान ने उनके जल्द ठीक होने की दुआ की थी। सलमान ने ट्वीट किया था 'बाला सुब्रमण्यम सर, आप जल्द ठीक हों इसके लिए दिल की गहराइयों से पूरी ताकत और दुआएं देता हूं। आपने जो भी गाना मेरे लिए गाया उसे खास बनाने के लिए धन्यवाद, आपका दिल दीवाना हीरो प्रेम, लव यू सर।'

एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन की जानकारी मिलते ही सभी सेलेब्स ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। बता दें कि एसपी बालासुब्रमण्यम ने हिंदी फिल्मों की गायिकी में भी अपनी एक अलग पहचान स्थापित की थी। बालासुब्रमण्यम के निधन से फिल्म इंडस्ट्री को धक्का लगा है, ए.आर. रहमान, लता मंगेशकर समेत तमाम सेलेब्स ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है और इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ा नुकसान बताया है।

बालासुब्रमण्यम से आज का यूथ भले ही बहुत वाक़िफ न हो, लेकिन एक दौरा था जब बालासुब्रमण्यम की आवाज़ के लोग क़ायल थे। बालासुब्रमण्यम ने तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलायल और हिंदी समेत 16 भाषओं में करीब 40 हज़ार गाने गाए हैं। बॉलीवुड में अपने 25 साल के करियर में उन्होंने कई हिट सॉन्ग दिए और 6 बार नेशनल अवॉर्ड जीता।

मनोरंजन