Breaking News :

पहले चरण के चुनाव के लिए JDU और BJP के सीटों की आधिकारिक घोषणा आज

नीतीश कुमार का राजनीतिक करियर समाप्त करना चाहती है BJP, ऐसे जानें समीकरण

सुशांत केस: AIIMS की रिपोर्ट पर मची हायतौबा, मुंबई पुलिस कमिश्‍नर ने द‍िया बड़ा बयान

53 किलोग्राम की मछली ने बनाया लखपति, बुजुर्ग महिला की रातोंरात खुली किस्‍मत

IPL 2020 पर सट्टेबाजों का साया, इस खिलाड़ी को मिला ऑफर तो BCCI ने शुरू की जांच

सलमान खान ने पूछा कब होगी मेरी शादी, ज्योतिषी ने दिया ऐसा जवाब…

BJP-JDU में सीट शेयरिंग को लेकर बन गई सहमति, चिराग को लेकर अभी भी खींचातानी

तबीयत बिगड़ने के बाद रामविलास पासवान के दिल का हुआ ऑपरेशन

सीट बटवारा होते ही टूट गया महागठबंधन, कांग्रेस ने माना तेजस्वी का लोहा

पिछले 10 वित्त वर्षों में 11 गुणा बढ़ा कृषि बजट, नए कृषि सुधारों से होगा लाभ

22-Oct-2020

लीजेंड सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन, 40 हज़ार से अधिक गानों में दी अपनी आवाज


बॉलीवुड के दिग्गज गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया है। उनके निधन की खबर को उनके बेटे ने कंफर्म किया है। उनकी उम्र 74 साल थी। बालासुब्रमण्यम कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद 5 अगस्त से अस्पताल में भर्ती थे। अस्पताल ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा कि उनकी हालत बहुत ही ज्यादा गंभीर हो गई है। उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। अस्पताल मे बताया था की उनकी हालत बिगड़ती ही जा रही थी।

बाला सुब्रमण्यम को सलमान खान की आवाज के रूप में भी जाना जाता था। उन्होंने सलमान के कई हिट गाने गाए हैं। गुरुवार को उनकी हालत गंभीर होने की खबर के बाद सलमान खान ने उनके जल्द ठीक होने की दुआ की थी। सलमान ने ट्वीट किया था 'बाला सुब्रमण्यम सर, आप जल्द ठीक हों इसके लिए दिल की गहराइयों से पूरी ताकत और दुआएं देता हूं। आपने जो भी गाना मेरे लिए गाया उसे खास बनाने के लिए धन्यवाद, आपका दिल दीवाना हीरो प्रेम, लव यू सर।'

एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन की जानकारी मिलते ही सभी सेलेब्स ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। बता दें कि एसपी बालासुब्रमण्यम ने हिंदी फिल्मों की गायिकी में भी अपनी एक अलग पहचान स्थापित की थी। बालासुब्रमण्यम के निधन से फिल्म इंडस्ट्री को धक्का लगा है, ए.आर. रहमान, लता मंगेशकर समेत तमाम सेलेब्स ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है और इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ा नुकसान बताया है।

बालासुब्रमण्यम से आज का यूथ भले ही बहुत वाक़िफ न हो, लेकिन एक दौरा था जब बालासुब्रमण्यम की आवाज़ के लोग क़ायल थे। बालासुब्रमण्यम ने तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलायल और हिंदी समेत 16 भाषओं में करीब 40 हज़ार गाने गाए हैं। बॉलीवुड में अपने 25 साल के करियर में उन्होंने कई हिट सॉन्ग दिए और 6 बार नेशनल अवॉर्ड जीता।

मनोरंजन